Search This Website

5/22/19

Loksabha Election Results 2019 live Update, loksabha live result update of india ,live result news india

Loksabha Election Results from 2019 live Update, loksabha live result update of india, live result news India

चुनाव परिणाम 2019 -17 वीं लोकसभा चुनाव परिणाम लाइव अपडेट की तारीख 23-05-2019



लोक सभा चुनाव 11 अप्रैल 2019 से 19 मई 2019 तक 7 चरणों में आयोजित किए जा रहे हैं। इन 29 राज्यों के अलावा, लोकसभा चुनाव पहले भारत में संपन्न हुए थे। जबकि 23 मई 2019 को लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे।


Election result 2019, loksabha election result 2019 live,Election  results live update ,election  results 2019,election results 2019 india,Gujarat election result,up election results 2019, loksabha   election result  2019 live  update,aaj tak live result update, abp news live result update,tv 9 gujarati live result update , all seat live result update,23 may live result update ,election commition result,rajsthan  election result,election result online,karnatak election result,livenews,live news hindi,live news india,live news of election result



लोकसभा चुनाव २०१ ९ लाइव अपडेट परिणाम - चुनाव अभी कोने में हैं और राजनीतिक दलों को अपनी रणनीति बनाने के लिए शुरू किया जा रहा है। हर कोई 2019 का लोकसभा चुनाव जीतना चाहता है और नए रिकॉर्ड बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है। उम्मीदवारों की सूची अभी भी बाहर नहीं है। हालांकि, सूची केवल चुनावों से पहले ही बाहर हो जाएगी और कुछ मामलों में, पार्टियां उन्हें उम्मीद से जल्द घोषित कर सकती हैं।



   

चुनाव परिणाम २०१ ९, लोक सभा चुनाव परिणाम २०१ ९ लाइव, चुनाव परिणाम लाइव अपडेट, चुनाव परिणाम २०१ ९, चुनाव परिणाम २०१ ९ भारत, गुजरात चुनाव परिणाम, २०१ ९ तक चुनाव परिणाम, लोकसाभा चुनाव परिणाम २०१ ९ लाइव अपडेट, आजतक लाइव परिणाम अपडेट, एबीपी न्यूज़ लाइव परिणाम अपडेट, TV Arena लाइव रिजल्ट अपडेट, सभी सीट लाइव रिजल्ट अपडेट, 23 को लाइव रिजल्ट अपडेट, चुनाव आयोग का रिजल्ट, राजस्थानी चुनाव परिणाम, चुनाव परिणाम ऑनलाइन, कर्नाटक चुनाव परिणाम, livenews, live news hindi, live news india, live news अपडेट चुनाव परिणाम



लोकसभा चुनाव परिणाम लाइव अपडेट

चल सरकार ने चार साल तक काम किया है। फिर भी, भारतीय चुनाव आयोग ने चुनाव की अपेक्षित तारीख बताने के लिए कोई बयान नहीं दिया है, लेकिन अगले साल मई के महीने में आयोजित होने की उम्मीद है। हालांकि, वे जल्द ही लोकसभा चुनाव 2019 से संबंधित आधिकारिक विवरण जारी करेंगे, जैसे मतदान की तारीख, नामांकन, नामांकन की वापसी और तारीखों की गिनती।







आप तिथि जारी होने से पहले ही प्रत्येक पार्टी द्वारा अभियान देख सकेंगे। वे सभी अपनी रणनीतियों की योजना बनाना शुरू कर चुके थे और अपनी नामांकन प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों का चयन कर रहे थे। प्रत्येक पार्टी आधिकारिक विवरण जारी होने से पहले ही एक और नियम बनाने के लिए तैयार है।






चुनाव परिणाम 2019

इस साल के लोकसभा चुनाव 2019 में, लगभग 90 करोड़ लोग इस बार मतदान करने के पात्र हैं। पिछली बार की तुलना में संख्या में लगभग 9 करोड़ की वृद्धि हुई है। अनुमान है कि इस बार लगभग 13 करोड़ मतदाता पहली बार मतदाता होंगे। हालांकि मतदान करने वाले लोगों की वास्तविक संख्या कहीं कम है। भले ही 2014 में स्वतंत्र भारत के इतिहास में 66.4 प्रतिशत पर अब तक का सबसे अधिक मतदान हुआ, इसका मतलब था कि 27.3 करोड़ लोगों ने वोट नहीं दिया।





भारत में चुनाव कराना, क्षेत्रफल के हिसाब से दुनिया का सातवाँ सबसे बड़ा राष्ट्र और दूसरा सबसे अधिक आबादी वाला देश एक जटिल प्रक्रिया है। इस वर्ष के चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता पहले ही लगाई जा चुकी है जहाँ लगभग 2,000 दल और 8,000 से अधिक उम्मीदवार 4343 सीटों के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। आदर्श आचार संहिता दिशानिर्देशों का एक समूह है जो उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों और सरकारों को चुनाव निष्पक्ष रखने के लिए करना चाहिए।





दो तिहाई भारतीय 35 से कम उम्र के हैं। 43 करोड़ भारतीयों के पास एक स्मार्टफोन है, इंटरनेट का उपयोग करने वाला आधा बिलियन, फेसबुक का उपयोग करने वाला 30 करोड़, व्हाट्सएप पर 20 करोड़ संदेश भेजने वाला और ट्विटर पर 3 करोड़ उपयोगकर्ता, राजनीतिक दल और उम्मीदवार आक्रामक रूप से नए का उपयोग करेंगे। युवा मतदाताओं का दिल और दिमाग जीतने के लिए प्रौद्योगिकी और सोशल मीडिया।





लाखों मतदानकर्मी, पुलिस और सुरक्षाकर्मी शहरों, कस्बों, गाँवों और बस्तियों में तैनात हैं। वे विमानों, नावों, ट्रेनों, हेलीकॉप्टरों, हाथियों और ऊंटों का उपयोग करते हैं और दूर-दराज के मतदाताओं तक पहुंचने के लिए पैदल यात्रा करते हैं क्योंकि हर वोट मायने रखता है। भारत में चुनाव "लोकतंत्र के त्योहार" से कम नहीं हैं।







लोकसभा चुनाव 2019 सूचना सूचना कई राजनीतिक दल हैं जो प्रचार के कारण अपने प्रधानमंत्री उम्मीदवारों की घोषणा कर सकते हैं। पिछले साल की तरह पीएम मोदी बीजेपी के लिए चेहरा थे और उन्होंने अपनी जेब में शानदार जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की थी। हालांकि, इस जीत के साथ, कई अन्य दल भी थे, जो डबल संख्या में सीट हथियाने में कामयाब नहीं थे। आम आदमी पार्टी ने कुल 4 सीटों पर जीत हासिल की, जो अरविंद केजरीवाल के लिए लड़ रही थी।







कांग्रेस एक और पार्टी थी जो ध्यान खींचने में सक्षम नहीं थी। हालांकि, तब तक राहुल गांधी पार्टी के घोषित अध्यक्ष और प्रधानमंत्री उम्मीदवार हैं। यह देखना आश्चर्यजनक होगा कि इससे कांग्रेस के लिए कुछ फर्क पड़ेगा या नहीं। खैर, केवल समय ही बता सकता है कि मतदाता किसके लिए जड़ रहे हैं।







लोकसभा चुनाव के नवीनतम अपडेट को जानने के लिए हमसे जुड़े रहें। जैसे ही चुनाव आयोग कुछ भी घोषित करेगा। आप इसे यहां देख पाएंगे। आप जल्द से जल्द नवीनतम अपडेट जानने के लिए इसे बुकमार्क भी कर सकते हैं।



लोकसभा चुनाव 2019 लाइव अपडेट परिणाम - संसदीय पोल

Loksabha Election Results from 2019 live Update, loksabha live result update of India, live result news India


LOKSABHA ELECTION LIVE UPDATE K LIYE 
BELOW VIDEO LINK PAR CLICK KARE





NDTV India - Watch LIVE | Lok Sabha Election 2019 Latest Updates | LIVE Hindi News | हिंदी समाचार




No comments:

Post a Comment